किसी अन्य की तरह एक व्यवसाय
व्यवसाय शुरू करने का उद्देश्य क्या है? लाभ कमाने के लिए। अधिकांश व्यवसाय जितना पैसा कमाते हैं उससे अधिक खर्च करते हैं इसलिए वे पेट ऊपर जाते हैं। तो नेटवर्क मार्केटिंग कोई अलग क्यों होनी चाहिए? आम धारणा यह है कि नेटवर्क मार्केटिंग एक ऐसा व्यवसाय है जो समय के साथ मूल्य में सराहना करता है। दूसरे शब्दों में, अगर मेरे पास १०० से १,००० लोगों का समूह है जो उत्पाद खरीदता है और अधिक भर्ती करता है, तो मैं और अधिक अमीर होता जा रहा हूँ! लेकिन यह तो हम सभी जानते हैं। यह इंद्रधनुष के अंत में सोने का बर्तन नहीं है। यह पहले ६ महीने से २ साल तक जीवित है! यह सामान्य है कि एक नए उद्योग में अधिकांश नेटवर्क विपणक आमतौर पर 6 महीने के परीक्षण और त्रुटि अवधि से गुजरते हैं, इसलिए, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि उन 6 प्रशिक्षण महीनों के दौरान, आप अपने नकदी का बुद्धिमानी से प्रबंधन करें ताकि आप सीख सकें और पैसे कमा सकें उसी समय। सामान्य व्यवसाय की तरह, उनमें से अधिकांश अपने संचालन के पहले 2 वर्षों के भीतर विफल हो जाते हैं और जीवित रहने पर भी लाभ कमाने के लिए संघर्ष करते हैं। जीवित रहने की कुंजी कैश फ्लो है। दूसरे शब्दों में, इसे इस समीकरण में अभिव्यक्त किया जा सकता है: कैश आज, डाउनलाइन कल। नेटवर्क मार्केटिंग में लोग आमतौर पर 3 महीने के बाद नकदी प्रवाह से बाहर हो जाते हैं और वे छोड़ देते हैं क्योंकि वे निर्माण के रूप में अधिक खर्च करते हैं। लेकिन जितनी जल्दी हो सके ब्रेक ईवन करने से डिस्ट्रीब्यूटर को जबरदस्त मानसिक शक्ति मिलती है और उसके ड्रॉप आउट होने की संभावना कम होती है। सबसे पहले, हमें उस मानसिकता को समझना चाहिए जो पहले 3 महीनों तक प्राप्त करने में सबसे महत्वपूर्ण प्रारंभिक बिंदु है।
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