Blog क्या है ,कैसे शुरू करे, पैसा कैसे कमाए पूरी जानकारी।



 

ब्लॉगर क्या है

उदाहरण के लिए, WPBeginner एक ब्लॉग और एक वेबसाइट है। हमारी वेबसाइट में अन्य सामग्री है जो एक गैर-ब्लॉग प्रारूप में प्रकाशित होती है जैसे शब्दकोष, हमारे बारे में और संपर्क पृष्ठ। 

एक ब्लॉग क्या है?  - ब्लॉगिंग की अवधारणा को समझने के लिए एक गाइड

यहां विचार यह है कि अधिक लोगों को बातचीत के लिए पेश किया जाता है (दोनों व्यक्ति ए और व्यक्ति बी के पाठक दूसरे के पोस्ट के लिंक का अनुसरण कर सकते हैं), और यह कि ट्रैकबैक टिप्पणियों की प्रामाणिकता का एक स्तर है क्योंकि वे दूसरे वेबलॉग से उत्पन्न हुए हैं। दुर्भाग्य से, आने वाले ट्रैकबैक पर कोई वास्तविक सत्यापन नहीं किया गया है, और वास्तव में वे भी नकली हो सकते हैं।

शुरुआती के लिए ब्लॉगिंग टिप्स ब्लॉग पोस्ट बनाएं जो आपके बड़े कंपनी लक्ष्यों को पूरा करती हैं। पहचानें कि आपके दर्शकों के साथ क्या प्रतिध्वनित होता है। आप बात करें जैसे लिखें। अपना व्यक्तित्व दिखाओ; यह मत बताओ। बार-बार अपनी बात रखें। बहुत विशिष्ट कार्य शीर्षक के साथ शुरू करें। विशिष्ट पदों को अभी भी बड़ी तस्वीर में बांधा जाना चाहिए। एक विशिष्ट पोस्ट प्रकार का उपयोग करें, एक रूपरेखा बनाएं, और हेडर का उपयोग करें। अपने दर्शकों को साथ चलने के लिए कुछ दें। अपने पोस्ट में आपके द्वारा किए गए दावों का समर्थन करने के लिए डेटा और अनुसंधान का उपयोग करें। उदाहरणों का उपयोग करें कि आप जो कह रहे हैं वह महत्वपूर्ण क्यों है। दूसरों के विचारों से आकर्षित होने पर उन्हें उद्धृत करें। अपनी पोस्ट को संपादित करने के लिए 30 मिनट का समय लें। एक निश्चित बिंदु पर, बस इसे प्रकाशित करें। एक संपादकीय कैलेंडर की मदद से लगातार ब्लॉग। जैविक यातायात के दीर्घकालिक लाभों पर ध्यान दें।


यदि आप एक व्यक्तिगत ब्लॉग बनाने की योजना बना रहे हैं जहाँ आप विभिन्न विषयों पर चर्चा करते हैं तो मैं आपके नाम, या इसके कुछ भिन्न रूप का उपयोग करने की सलाह देता हूँ, क्योंकि आपका ब्लॉग आपके बारे में है। उदाहरण के लिए, मैं ब्लॉग scottchow.com का मालिक हूं। यदि आप पाते हैं कि आपका नाम पहले से ही लिया गया है, तो आप अपना मध्य नाम या मध्य आरंभ जोड़ सकते हैं। या आप "स्कॉट चाउ ब्लॉग" या "स्कॉटिंग के साथ ब्लॉगिंग" जैसी भिन्नता का उपयोग कर सकते हैं।


ब्लॉगिंग कैसे शुरू करें


2020 में एक ब्लॉग कैसे शुरू करें - शुरुआती के लिए गाइड का पालन करना आसान

आपको पहले से ही लॉग इन होना चाहिए, लेकिन जब भी आप साइन आउट हों, my.bluehost.com पर जाएं, अपना नया डोमेन नाम (या उपयोगकर्ता नाम), अपना पासवर्ड दर्ज करें और सबमिट करें पर क्लिक करें। 

ये आवश्यक स्थैतिक पृष्ठ आमतौर पर एक ब्लॉग के पाद लेख में पाए जाते हैं। उन्हें कम से कम, होम पेज से दिखाई और पहुंच योग्य होना चाहिए। फिर, इस पृष्ठ के नीचे देखें कि यह व्यवहार में कैसा दिखता है। 

वर्डप्रेस ब्लॉग बनाने के लिए, आपको दो महत्वपूर्ण चीजों पर निर्णय लेने की आवश्यकता है: एक डोमेन नाम और एक वेब होस्टिंग प्रदाता। यदि आप एक नए ब्लॉगर हैं, तो आपको Bluehost का उपयोग करने का प्रयास करना चाहिए, जो एक ऐसी कंपनी है जो दुनिया भर में 2 मिलियन से अधिक वेबसाइटों को अधिकार देती है।


SEO फ्रेंडली ब्लॉग कैसे बनाये।

नोट: आजकल, यह गारंटी नहीं है कि आपका मेटा विवरण हमेशा SERPs में खींचा जाता है जैसा कि एक बार था। जैसा कि आप ऊपर की छवि में देख सकते हैं, Google आपके ब्लॉग पोस्ट के अन्य हिस्सों में खींचता है जिसमें खोजे गए कीवर्ड शामिल हैं, संभवतः खोजकर्ताओं को यह बताने के लिए इष्टतम संदर्भ दिया जाता है कि परिणाम उनकी विशिष्ट क्वेरी से कैसे मेल खाता है। 

2020 में एक एसईओ अनुकूल ब्लॉग पोस्ट के 7 प्रमुख तत्व |  ब्लॉग टिप्स ...

प्रत्येक महीने की शुरुआत में, मैं अपना प्रकाशन कार्यक्रम बनाता हूं। अन्य स्रोतों के अलावा, मैं अपने नोट्स भी देखता हूं और सभी सहेजे गए लेखों की समीक्षा करता हूं। 

एक एसईओ दोस्ताना ब्लॉग पोस्ट के 7 मुख्य तत्व |  ब्लॉग टिप्स, एसईओ, ब्लॉग

ब्लॉग एसईओ टिप्स की इस सूची के माध्यम से जाकर, आप अच्छे ब्लॉग एसईओ के लिए अपनी सामग्री की योजना, लेखन, अनुकूलन और जांच कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप हिट करने से पहले इन सभी चरणों को लागू करते हैं, इस ब्लॉग एसईओ चेकलिस्ट को डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

जिस गति से आपकी वेबसाइट लोड होती है वह आपके व्यवसाय के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आपके उपयोगकर्ता सामग्री को तेज़ी से नहीं देखते हैं, तो वे पृष्ठ को छोड़ देंगे। दो बड़े कारक हैं जो गति निर्धारित करते हैं: सर्वर जिस पर वेबसाइट चलती है, और जिस सामग्री को लोड किया जाना चाहिए। 

इससे पहले, हमने उन घंटियों और सीटी के बारे में बात की जिन्हें आप रैंकिंग बढ़ाने के लिए पोस्ट में जोड़ सकते हैं। लेकिन, इसके अतिरिक्त, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप जो सामग्री उठा रहे हैं, वह भी उस लक्ष्य की ओर काम कर रही है।


ब्लॉगर द्वारा पैसा कमाएँ

नमस्कार, ADAM ENFROYBlogging एक अच्छा प्लेटफ़ॉर्म है जिसमें आप एक अच्छी शुरुआत कर सकते हैं और इससे अच्छी आमदनी कर सकते हैं। इस ब्लॉग में, आप ब्लॉगिंग पर ऐसी अच्छी जानकारी साझा करते हैं और पैसे कमाने में सक्षम होते हैं। मैंने आपके ब्लॉग से ब्लॉगिंग के बारे में बहुत कुछ सीखा है। इसे बनाए रखें, मैं आपकी सराहना करता हूं। धन्यवाद 

, आपका दिन अच्छा हो। आम तौर पर, आप एक नेटवर्क से जुड़कर पैसे कमाते हैं। उदाहरण के लिए, लगभग कोई भी Google AdSense में शामिल हो सकता है, और आप बाद में Mediavine और AdThrive जैसे अधिक चयनात्मक नेटवर्क में विकसित हो सकते हैं।

अपने ब्लॉग को मुद्रीकृत करें - पैसे कमाने में अपने ब्लॉग को कैसे चालू करें ...

आपने यहाँ एक प्रेरणादायक पोस्ट साझा की है! पहले चार चरणों में एक ब्लॉग शुरू करना, सामग्री बनाना, पाठकों को ढूंढना और उन पाठकों के साथ जुड़ाव बनाना महत्वपूर्ण नींव हैं जो आपको अपने ब्लॉग के लिए दीर्घकालिक आय बनाने में सक्षम होने से पहले वास्तव में जगह पाने की आवश्यकता है। सबसे बड़ी गलतफहमी है कि मैं ब्लॉगरों को मुद्रीकरण करने वाले ब्लॉगों के बारे में देखता हूं कि उन्हें इसे मुट्ठी भर तरीकों में से एक में करना होगा। वास्तविकता यह है कि ब्लॉग से पैसे कमाने के कई तरीके हैं। 

ब्लॉग लेखन मार्गदर्शिका प्राप्त करें - एक ब्लॉगर बनें और पैसा कमाएं ...

हालाँकि, यदि आप पैसे कमाने के उद्देश्यों के लिए एक ब्लॉग शुरू कर रहे हैं, और आप वास्तव में पहली जगह में लिखने के बारे में भावुक नहीं हैं, तो आप काफी हद तक अपना समय बर्बाद कर रहे हैं। ब्लॉगिंग की कला केवल वैज्ञानिक या फार्मूलाबद्ध नहीं है। अपने शिल्प के लिए एक गहरे बैठे जुनून के बिना, आप निराशा और परेशान का सामना करेंगे।


ब्लॉगर इतिहास

2000 के शुरुआती वीडियो ब्लॉगों के दर्ज होने के बावजूद, यह दशक के मध्य भाग तक नहीं था कि दृश्य सामग्री को वास्तव में जड़ लेने का अवसर मिला। फरवरी 2004 में, वीडियोग्राफर स्टीव गारफील्ड - जो वेब के पहले वीडियो ब्लॉगर्स में से एक थे, ने इसे "वीडियो ब्लॉग का वर्ष" घोषित किया। 

इससे पता चला कि 1998 की ओपन डायरी की शुरुआत के बाद से ब्लॉग जगत काफी आगे आ गया था। ब्लॉग पर टिप्पणी करने में सक्षम होना एक नवीनता से कम, और अधिक विवाद का विषय था। कई साल बाद - 2013 में - हफ़िंगटन पोस्ट ने आखिरकार आचार संहिता पर नियम 3 से एक क्यू ले लिया, इसकी सामग्री पर अनाम टिप्पणियों पर प्रतिबंध लगा दिया और टिप्पणीकारों को फेसबुक प्रोफाइल पर अपनी प्रतिक्रिया लिंक करने की आवश्यकता हुई।

ब्लॉगर कंपनी का इतिहास: यह सब कैसे शुरू हुआ

गेविंसन डायर कॉउचर शो में फ्रंट रो में एक ओवरसाइज़्ड धनुष पहने हुए बैठे हैं, जो गलती से उनके पीछे का दृश्य देख लेता है। यह ब्लॉगर बैकलैश की पहली घटना नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से सबसे पुराना है। ब्रिटिश ग्लॉसी ग्राज़िया के एक संपादक ने अपने दृश्य के बारे में शिकायत की है, जिसमें कैप्शन के साथ एक तस्वीर ट्वीट करके इंटरनेट पर चर्चा की गई है, "तवी की पेसकी टोपी के माध्यम से डायर।" 

उसी समय, याहू! Videoblogging Group ने उनकी सदस्यता में वृद्धि देखी। संक्षेप में, यह वह वर्ष है जो अपने आप को ऑनलाइन व्यक्त करने का एक नया तरीका था।


Post a Comment

0 Comments