10+Paid Surveys For Free Free Tips For Making Money With Online Paid Surveys in hindi

 10+ऑनलाइन भुगतान किए गए सर्वेक्षणों के साथ पैसे कमाने के लिए नि: शुल्क युक्तियों के लिए भुगतान किए गए सर्वेक्षण

Paid Surveys For Free Free Tips For Making Money With Online Paid Surveys in hindi
paid survey img



मुझे हमेशा घर से काम करने और भुगतान किए गए सर्वेक्षणों को भरने के लिए पैसे कमाने में दिलचस्पी थी, लेकिन मुझे बिल्कुल यकीन नहीं था कि सभी भुगतान किए गए सर्वेक्षणों को मुफ्त में खोजने के लिए कहां जाना है। इसके अलावा, मैंने विभिन्न स्कैमिंग साइटों के बारे में सुना था, और मैं घबरा गया था कि मैं उनकी किसी एक योजना का शिकार होने जा रहा हूँ। मैं इंडस्ट्री में काम करने वाले किसी के बारे में नहीं जानता था, इसलिए मुझे किसी से पूछने के लिए भी नहीं पता था। मूल रूप से, अगर मैं भुगतान किए गए सर्वेक्षणों को भरकर घर से काम करके पैसा कमाना चाहता था, तो मैं अपने दम पर था।

  • Swagbucks. Swagbucks is one of the most trusted and a popular reward programme site. ...
  • Toluna Surveys. ...
  • iSurveyWorld. ...
  • Survey Downline. ...
  • InboxDollars Survey Site. ...
  • Global Test Market. ...
  • Nielsen Research. ...
  • SurveyJunkie Paid Survey Site.
Sense was earlier known as Clixsense, which has become widely popular survey site. ...
  • Toluna. ...
  • Opinion World. ...
  • View Fruit India. ...
  • The Panel Station. ...
  • Swagbucks. ...
  •  iPanel Online. ...
  • Timebucks.

तुरंत, मैंने उस साइट को खोजने के प्रयास में उद्योग में जितना हो सके उतना शोध करना शुरू कर दिया, जो मुझे सबसे अधिक भुगतान वाले सर्वेक्षणों तक मुफ्त में पहुंच प्रदान करेगा। मैंने जो पाया वह यह था कि अधिकांश साइटों ने मासिक सदस्यता शुल्क लिया, जो मुझे लगा कि यह एक घोटाले का एक निश्चित आग संकेत है। सर्वेक्षण भरने के लिए भुगतान करना एक महंगा उपक्रम नहीं होना चाहिए!


अंत में, मैंने कुछ अलग साइटों में शामिल होने का फैसला किया। मुझे आपको बताना होगा, मैं अपने फैसले से कभी नाराज नहीं हुआ। ये न केवल मुझे मुफ्त में भुगतान किए गए सर्वेक्षणों की सबसे बड़ी सूची देते हैं, बल्कि उनके पास एक टन फोकस समूह भी हैं, जिनमें मैं और भी अधिक पैसा कमाने के लिए भाग ले सकता हूं। साइटों ने मुझे इस बारे में भी बहुत कुछ सिखाया है कि कुछ कंपनियों द्वारा दिए जाने वाले प्रस्तावों का पूरी तरह से लाभ कैसे उठाया जाए। उदाहरण के लिए, मैंने सीखा कि शहर के चारों ओर अपनी कार चलाने और अपने पसंदीदा रेस्तरां में खाने के लिए भुगतान कैसे किया जाता है। मुफ्त सामान की तुलना में केवल एक चीज बेहतर है कि मुफ्त सामान लेने के लिए भुगतान किया जा रहा है, और मुझे लगता है कि यह मेरी नई नौकरी के बारे में सबसे अच्छी बात है। खैर, वह और यह तथ्य कि मैं हर महीने लगभग 3,500 डॉलर कमाता हूं!

Post a Comment

0 Comments